Post Image

रमजान में फूड वॉक, इफ्तार वॉक और दस्तरखान का आयोजन

पुरानी दिल्ली, ३० मई; सोमवार से शुरू हुए रमजान के पावन महीने के मद्देनजर शहर में कई समूहों ने फूड वॉक, इफ्तार वॉक और दस्तरख्वान जैसे आयोजन किए हैं जो बेहतरीन व्यंजनों के साथ-साथ विभिन्न धर्मों के बीच चर्चा और सांस्कृतिक मेलजोल का मौका देंगे.
इफ्तार और सेहरी के वक्त विभिन्न फूड वॉक आयोजित किए जा रहे हैं. इसमें से एक ‘सेहर ऐंड इफ्तार वॉक्स’ का आयोजन दिल्ली फूड वॉक पुरानी दिल्ली की संकरी गलियों में कर रहा है.
दिल्ली फूड वॉक्स के संस्थापक अनुभव सप्रा ने बताया, ‘इफ्तार जामा मस्जिद से शुरू होगा. इसके बाद लोगों का समूह पकोड़े, पनीर जलेबी, कीमा समोसा, कीमा गोली, शामी कबाब, चिकन टिक्का, बिरयानी, निहारी, फिरनी और शाही टुकड़े जैसे लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए खानपान के लिए प्रसिद्ध विभिन्न स्थानों पर जाएंगे.’ रमजान के दौरान सप्रा हर शनिवार और रविवार इफ्तार वाक का आयोजन करते हैं. वह इस पावन महीने के अंतिम दो शनिवारों को सहरी वॉक आयोजित करने की भी योजना बना रहे हैं.इंडिया सिटी वॉक्स ने भी आज से शाम ए इफ्तार और सेहरी का आयोजन शुरू किया है जो 25 जून तक चलेगा. इसका उद्देश्य रमजान के दौरान अंतर-धर्म संवाद का उत्सव मनाना और पारंपरिक चीजों का लुत्फ उठाना है.⁠⁠⁠

Post By Religion World