Post Image

फुल ड्रेस रिहर्सल के साथ हुयी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी


लखनऊ, 20 जून; विश्व योग दिवस पर लखनऊ में होने वाले मुख्य समारोह में प्रधानमंत्री की मौजूदगी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है. लखनऊ में आज रमाबाई अंबेडकर मैदान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल राम नाईक के साथ फुल ड्रेस रिहर्सल किया. इससे उनको तैयारियां भी परखने का मौका मिला. 
लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान पर 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर होने वाले देश के मुख्य कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आयोजन स्थल का जायजा लेने पहुंचे. उनके साथ प्रदेश के गवर्नर राम नाईक भी थे. रमाबाई रैली स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही योगी आदित्यनाथ और गवर्नर राम नाईक ने फुल ड्रेस रिहर्सल भी देखी.
योग दिवस के पूर्वाभ्यास पर सुबह मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और राज्यपाल राम नाईक कार्यक्रम स्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लेकर व्यवस्थाएं जांची. उनके साथ जिलाधिकारी कौशल राज, एसएसपी दीपक कुमार सहित तमाम अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे. डीजीपी ने कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था तथा सुरक्षा चेकिंग की व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने निर्देश दिए हैं.

Read Also: Kiran Bedi leads Pudicherrians for the Yoga Day!
योग स्थल के बाहर सादे कपड़ों में भी पुलिस बल तैनात रहेगा.साथ ही सुबह से ही क्षेत्र में पुलिस सघन चेकिंग अभियान भी चलायेगी. डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह सभी अपने-अपने जिलों में जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की रुपरेखा तैयार कर लें.
लखनऊ में 21 जून को होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के साथ वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल तथा राज्यमंत्री धर्म सिंह सैनी योग करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 व 21 जून को लखनऊ में रहेंगे. उनकी दो दिनी यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रबंधों के लिए जहां शासन-प्रशासन के अधिकारी पसीना बहा रहे हैं वहीं खुद मुख्यमंत्री व राज्यपाल खास तरीके से उनकी अगुवानी करने की तैयारियों में जुटे हैं. प्रधानमंत्री 20 जून को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर भोजन करेंगे तो राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे. 
View Also:Sadhguru #InternationalDayYoga Message 2017

प्रधानमंत्री कल दोपहर बाद 3.50 बजे नई दिल्ली से चलेंगे. लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह हेलीकॉप्टर से केंद्रीय औषधि शोध संस्थान (सीडीआरआई) के नए परिसर में जाएंगे. यहां वह संस्थान के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद प्रयोगशाला का भ्रमण करेंगे. यह कार्यक्रम 40 मिनट का होगा.
यहां से वह सड़क मार्ग से डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (पूर्व नाम यूपीटीयू) के परिसर में जाएंगे और नए भवन का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद 21 जून को योग करने के बाद नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे.
आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाईक और हजारों लोगों ने राजधानी लखनऊ के रमाबाई मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल किया. आधे घंटे के इस पूर्वाभ्यास के लिए सभी नेताओं, मंत्रियों और अधिकारीयों को शामिल होने के सख्त निर्देश थे. आदेश था जो भी आज नहीं आएगा उसे 21 जून को एंट्री नहीं दी जाएगी. लिहाजा आज सभी यहां मौजूद रहे.

रिलीजन वर्ल्ड देश की एकमात्र सभी धर्मों की पूरी जानकारी देने वाली वेबसाइट है। रिलीजन वर्ल्ड सदैव सभी धर्मों की सूचनाओं को निष्पक्षता से पेश करेगा। आप सभी तरह की सूचना, खबर, जानकारी, राय, सुझाव हमें इस ईमेल पर भेज सकते हैं – religionworldin@gmail.com – या इस नंबर पर वाट्सएप कर सकते हैं – 9717000666 – आप हमें ट्विटर , फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Twitter, Facebook and Youtube

Post By Religion World