Post Image

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहनदास रहस्यमयी ढंग से लापता

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहनदास रहस्यमयी ढंग से लापता… 

हरिद्वार, 19 सितम्बर; अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहन दास के लापता होने की खबर है. बताया जा रहा है कि हरिद्वार से मुंबई जाते वक्त वो ट्रेन से लापता हो गए.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने देश के 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की थी. ये लिस्ट परिषद ने इलाहाबाद में अपनी कार्यकारिणी की बैठक में जारी की गई थी. उसके बाद से अखाड़ा परिषद को धमकियां मिल रही थीं. इसलिए शक है कि धमकियों के तार महंत मोहन दास के लापता होने से तो नहीं जुड़े हैं. लापता होने की शिकायत पुलिस में कर दी गई है.

यह भी पढ़ें-देश के फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी,अखाड़ा परिषद ने जारी की लिस्ट

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने बताया कि उन्होंने फर्जी संतों की लिस्ट जारी की थी, जिसके बाद से उन्हें धमकियां मिलनी शुरू हो गई थी. इस अखाड़े से बाबा रामदेव भी जुड़े हैं. उन्होंने अखाड़ों ओर संतों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है.

महंत नरेंद्र गिरी ने बताया कि मोहनदास 15 सितम्बर की रात को लोकमान्य तिलक ट्रेन से हरिद्वार से मुम्बई के लिए निकले थे, लेकिन जब उन्हें खाना देने शिष्य भोपाल स्टेशन पर कल रात पहुंचा तो वे अपने डब्बे में नहीं थे. जिसके बाद उनके लापता होने की खबर फैल गई.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रवक्ता मोहन दास बाबा के लापता होने के बाद से पुलिस के हाथ अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. मोहन दास बाबा की गुमशुदगी से जहां सन्त समाज सकते में हैं तो पुलिस के हाथ भी अभी तक खाली हैं. सोमवार को इसी सिलसिले में हरिद्वार स्थित बड़ा अखाड़ा में आयोजित बैठक में सन्तो के साथ-साथ एसएसपी हरिद्वार, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक शामिल हुए. मदन कौशिक का कहना है कि सरकार इस मामले में अन्य राज्यों से भी मदद ले रही है. मामले में पुलिस मंगलवार तक बड़ा खुलासा करने का दावा कर रही है. अगर 19 सितम्बर तक महंत मोहनदास जी का पता नहीं लगता है तो संत एवं महंत मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी से मुलाकात कर सकते हैं.

(विडियो सौजन्य समाचार प्लस  )विडियो देखें-  

————————————————–

रिलीजन वर्ल्ड देश की एकमात्र सभी धर्मों की पूरी जानकारी देने वाली वेबसाइट है। रिलीजन वर्ल्ड सदैव सभी धर्मों की सूचनाओं को निष्पक्षता से पेश करेगा। आप सभी तरह की सूचना, खबर, जानकारी, राय, सुझाव हमें इस ईमेल पर भेज सकते हैं – religionworldin@gmail.com – या इस नंबर पर वाट्सएप कर सकते हैं – 9717000666 – आप हमें ट्विटर , फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Twitter, Facebook and Youtube.

 

Post By Shweta