आरएसएस प्रमुख ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान

 In Hinduism

आरएसएस प्रमुख ने अयोध्या के राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान

पालघर,16 अप्रैल; अयोध्या के राम मंदिर को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बयान दिया है. भागवत पालघर जिले के दहानू में विराट हिन्दू सम्मलेन में शामिल होने आये थे. सम्मलेन में  उन्होंने राम मंदिर को लेकर टिपण्णी की. आरएसएस प्रमुख ने कहा, “ अयोध्या में राम मंदिर फिर से नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जडें कट जाएँगी.

आरएसएस प्रमुख ने कहा, “भारत में मुस्लिम समुदाय ने राम मंदिर नहीं तोड़ा। भारतीय नागरिक ऐसी चीजें नहीं कर सकते। भारतीयों का मनोबल तोडऩे के लिए विदेशी ताकतों ने मंदिरों को तोड़ा. लेकिन आज हम आजाद हैं। हमें उसे फिर से बनाने का अधिकार है जिसे नष्ट किया गया था , क्योंकि वे सिर्फ मंदिर नहीं थे बल्कि हमारी पहचान के प्रतीक थे.”

यह भी पढ़ें-वीएचपी ने घोषित की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारिख

श्री भागवत ने आगे कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि मंदिर वहीं बनाया जाएगा जहां वह पहले था।” ज्ञातव्य है कि राम जन्मभूमि – बाबरी मस्जिद विवाद उच्चतम न्यायालय में है। आरएसएस प्रमुख ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्हें देश के कई हिस्सों में हुई हालिया जातिगत हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, “जिनकी दुकानें बंद हो गईं (जो चुनाव में हार गए) वे अब लोगों को जाति के मुद्दों पर लडऩे के लिए उकसा रहे हैं।”

 

Recommended Posts
Contact Us

We're not around right now. But you can send us an email and we'll get back to you, asap.

Start typing and press Enter to search