Post Image

योगी की रामसेवा से अयोध्या में जगी नई आशा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। 2002 के बाद ये पहली बार है कि किसी मुख्यमंत्री ने अयोध्या का आधिकारिक दौरा किया है। योगी ने तकरीबन नौ घंटे आज अयोध्या में बिताए। वे महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होने के लिए खास आए थे।

योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के अपने पहले दौरे में खास सरयू नदी की विधिविधान ने आराधना की। साथ ही अयोध्या के लिए 350 करोड़ की योजनाओ की घोषणा भी की। इसमें सरयू नदी के किनारे घाट निर्माण और वहां हरिद्वार और काशी की तरह आऱती शुरू कराने की बात भी शामिल है।


योगी ने हनुमान गढ़ी में जाकर खास दर्शन किए और महंत नृत्यगोपाल दास जी के जन्मोत्सव में हिस्सा लिया।

जाहिर है योगी अयोध्या आएं और राम मंदिर की चर्चा न हो, ये संभव नहीं है। संतों और स्थानीय बीजेपी के नेतााओं के संग योगी ने बंद कमरे में एक खास बैठक की। इसमें महंत सुरेश दास, स्वामी धर्म दास, श्री नारायणाचार्य, गौरी शंकर दास, देवेंद्र प्रसादाचार्य और जन्मिजेय शरण ने बैठक में पुरजोर तरीके से अपनी बात रखी. वहीं बाबरी विध्वंस में साजिश के आरोपी विनय कटियार समेत सांसद बृजभूषण सिंह, विधायक खब्बू तेवरी, रामचंदर यादव, वेद प्रकाश गुप्ता और बाबा गोरखनाथ ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।

Post By Religion World