Post Image

देश में धर्म की आज की खबरें – 11/06/2017

रिलीजन वर्ल्ड अपडेट – 11/06/2017

खबरें –

पुलिस ने सोशल मीडिया पर शिकायत के बाद बंद करवाया हल्द्वानी के एक मंदिर का लाउड स्पीकर। कठघरिया स्थित बाबा हैड़ाखान मंदिर में एक से 11 जून तक यज्ञ चल रहा है। यज्ञ के दौरान लाउडस्पीकर की आवाज से पास में रहने वाले राजेंद्र बुधलाकोटी नाम के व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की थी

योगऋषि स्वामी रामदेव ने पाकिस्तान अधिकृत काश्मीर पर सीधा आक्रमण कर उसे कब्जा कर लेने का समय आ जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हम कब तक हिन्दुस्तान के नक़्शे पर नकली पाक अधिकृत कश्मीर को देखते रहेंगे।

अमेरिका में न्यूयार्क यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर रिलिजन एंड मीडिया में पोस्ट-डॉक्टोरल फेलो सिमरन जीत सिंह नस्ली हमले का शिकार हुए हैं। किशोरों के एक समूह ने उन्हें ‘ओसामा, ओसामा’ की आवाज दी और कुछ और अपमानजनक टिप्पणी भी की।

अभिनेता सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान फिल्मों में कदम रखने से पहले भगवान केदारनाथ के दर्शन के लिए गईं। सारा और अभिनेता सुशांत सिंह ने 22 किमी की परिक्रमा करकेमंदिर की आरती में भी हिस्सा लिया। सारा सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘केदारनाथ’ में नजर आएंगी।

रमजान महीने में हॉट बिकनी फोटो शूट कराने पर ‘दंगल गर्ल’ फातिमा सना शेख विवादों में आ गई हैं। कई मुस्लिम संगठनों से लेकर देवबंदी उलेमा ने इसे लेकर ऐतराज जताया।

मैनपुरी में शनिवार को दोपहर दस साल का एक मासूम मंदिर पहुंच गया। मंदिर में भगवान की मूर्ति के सामने रखी गोलक से उसने एक रुपये का सिक्का निकाल लिया। पास ही में कुछ लोग खड़े थे। उन्होंने उसे पकड़ लिया। पहले उसकी जमकर मारपीट की गई। इसके बाद रस्सा से उसके हाथ और पैर बांध दिए गए। इस पिटाई का वीडियो वायरल हो गया है।

गतिविधि –

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंदजी का आमरण अनशन छठें दिन भी जारी। ऋषिकेश के एम्स में ले जाया गया। मानवाधिकार आयोग से घटना की हुई शिकायत। इसे लेकर भारत साधु समाज की कार्यकारिणी की बैठक आज हरिद्वार के प्रसिद्ध जयराम आश्रम में हुई।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी दतिया में पीतांबरा पीठ के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। वहीं राहुल गांधी ने शनिवार को अमृतसर पहुंचकर यहां के प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में माथा टेका। राहुल यहां अपने बगैर किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत पहुंचे थे

योगी आदित्यनाथ ने 21 जून को तृतीय अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम से पूर्व, शहर में साफ-सफाई का कार्य 19 जून, 2017 तक अभियान चलाकर पूरा करने के निर्देश दिये हैं।

असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने कामाख्या मंदिर के दर्शन किए उधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को महान समाज सुधारक गुरुबाबा घासीदास की जन्मस्थली और तपोभूमि गिरौदपुरी धाम में पूजा अर्चना की।

बैंग्लोर में श्री भारती विद्यायल में स्वामी राधेश्वर भारती जी ने आयोजित किया गायों को बचाने के लिए मिल्क मेला।

हरिद्वार के जयराम आश्रम के प्रमुख बालस्वरूप ब्रह्माचारीजी महाराज हुए भारत साधु समाज के उपाध्यक्ष नियुक्त।

न्यूयॉर्क के क्वींस म्यूजियम में आयोजित तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम में शामिल हुए जैन संत आचार्य लोकेश मुनिजी।

कैलिफोर्निया से लॉस एंजिलिस में हुए अहमदिया समुदाय के अंतर्धामिक कार्यक्रम में शामिल हुए सिख गुरु सतपाल सिंहजी।

गुड़गांव के ब्रह्माकुमारीज सेंटर में मीडिया के लोगों के लिए करवाया गया सिस्टर शिवानी का खास कार्यक्रम। हर चैनल और अखबार के पत्रकार बड़ी संख्या में हुए शामिल।

मंदसौर में तीन क्विंटल चांदी से बनाया जाएगा श्री भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में चांदी की छत। उज्जैन के कारीगर चांदी पर रुद्र यंत्र भी तैयार कर रहे हैं। पशुपतिनाथ मंदिर समिति ने 51 लाख रुपए में डेढ़ क्विंटल चांदी खरीद ली है। वहीं बाकी डेढ़ क्विंटल चांदी के लिए दानदाता को खोज रहे हैं।

Post By Religion World