Post Image

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर गुजरात में बनेंगे विश्व रिकॉर्ड

अहमदाबाद, १७ जून; अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर गुजरात के अहमदाबाद में २१ जून को एक साथ पांच लाख लोग योग करेंगे. यह कार्यक्रम अहमदाबाद के जी.एम.डी.सी और एज्युकेशन सोसायटी ग्राऊंड में आयोजित किया गया है. इसकी तैयारी जोरों से चल रही है.
दुनियाभर के लोगों की नजरें योगा के इस मेगा इवेंट पर है. आपको बता दे की अहमदबाद में एक के बाद एक विश्व रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं. इसको लेकर योगियों ने अभी से अपनी कमर कस ली है.
गोवा से अहमदाबाद आकर योग निदर्शन इवेंट में हिस्सा लेने वाले पंकज 2015 बार सूर्य नमस्कार करने जा रहे हैं. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड होगा. वहीं दिल्ली के रोहतास एक घंटे में 2500 से ज्यादा पुश-अप करने वाले हैं. आपको बता दें कि इससे पहले स्वीटजरलैंड में पिछले साल नवम्वर में 2392 पुश-अप का रिकॉर्ड बनाया गया था.
इसी तरह उत्तरप्रदेश के योगी महेश 51 घंटे तक योग करके, एक नया कीर्तिमान स्थापित करने वाले हैं. इससे पहले यास्मिन नाम की एक महिला ने 32 घंटे तक योग करके रिकॉर्ड बनाया है.
राजस्थान के जयपाल ढाई घंटे तक शीर्षासन करने की बात कर रहे है. इससे पहले छत्तीसगढ़ में 2 घंटे और 20 मिनट तक शीर्षासन करने का रिकोर्ड बनाया है.
योग दिवस पर योग गुरु बाबा रामदेव भी इस मंच पर होंगे. साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी भी मंच पर मौजूद रहेंगे.

Post By Religion World