Post Image

गायत्री विद्यापीठ को IT Olympiad में 8वाँ स्थान

गायत्री विद्यापीठ का आईटी ओलम्पियाड में 8वाँ स्थान

  • उत्तराखंड का एकमात्र छात्र देवस्य को मिला उत्कृष्टता पुरस्कार, श्रद्धेया शैलदीदी ने दिया आशीर्वाद
हरिद्वार 8 दिसम्बर। देश के प्रतिष्ठित चैम्पियनशिप आईटी ओलम्पियाड में गायत्री विद्यापीठ शांतिकुंज ने ओवरऑल 8वाँ स्थान प्राप्त कर हरिद्वार के साथ ही देवभूमि उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में देश के 160 व अफगानिस्तान के 9 स्कूलों के 70 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था। इसमें गायत्री विद्यापीठ के कक्षा-8 का छात्र देवस्य देसाई को 11वाँ स्थान प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि आईटी ओलम्पियाड में गायत्री विद्यापीठ ने पहली बार भाग लिया था। आईटी ओलम्पियाड का उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह 8 दिसम्बर को पुणे (महाराष्ट्र) में सम्मन्न हुआ।

उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह से लौटने के बाद संस्था की अधिष्ठात्री शैलदीदी से भेंटकर देवस्य देसाई ने आशीर्वाद लिया। इस दौरान श्रद्धेया शैलदीदी ने विद्यापीठ में विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास की दिशा में चलाये जा रहे विविध कार्यक्रमों के बारे बताया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के विकास के लिए विद्यापीठ में पढ़ाई के साथ-साथ अनेक कार्यक्रम चलाये जाते हैं। इसी का परिणाम है कि यहाँ के बच्चे आशातीत सफलता प्राप्त करते हैं।

आईटी ओलम्पियाड-2018 दो श्रेणी- कब व लायंस में हुआ था। इन दोनों वर्ग में भारत व अफगानिस्तान के 169 स्कूलोंं के 70 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने ऑन लाइन परीक्षा में भाग लिया था। इस प्रतियोगिता के कब श्रेणी में उत्तराखण्ड का एकमात्र छात्र देवस्य देसाई को उत्कृष्टता समारोह के लिए चुना गया। जिन्हें पुणे में आयोजित आईटी ओलम्पियाड उत्कृष्टता समारोह-2018 में एंड्राइट टैब, एक्सीलेंसी अवार्ड, प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। शांतिकुंज कार्यकर्त्ता कीर्तन देसाई व पद्मा देसाई के पुत्र देवस्य देसाई को क्वीक हील के सीईओ डॉ. कैलाश कटकर, आईटी ओलम्पियाड के निदेशक प्रो. ऋषि आचार्य, सीईओ सीआईटीआईएस के हर्षद सांगले, एमसीई सोसायटी के अध्यक्ष डॉ.पीए ईमानदार ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। देसंविवि के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पण्ड्या, व्यवस्थापक श्री शिवप्रसाद मिश्र, वेदमाता गायत्री ट्रस्ट के ट्रस्टी हरीशभाई ठक्कर जी, विद्यापीठ के चेयरपर्सन श्रीमती शेफाली पण्ड्या, प्रधानाचार्य श्री सीताराम सिन्हा आदि ने देवस्य को बधाई दी।

Post By Religion World